Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से बचना है, तो आज से खाएं ये 4 फड्स

कोरोना संक्रमण के लिए अभी तक कोई उपाय नहीं है, ऐसी स्थिति में, सुरक्षा युक्तियां प्राप्त करने के साथ-साथ, आपको अपने खाने की दिनचर्या का पूरा ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन चीजों को अपने दिन भर के आहार के लिए याद रखना चाहिए, जो इम्यून सिस्टम का समर्थन करेंगे। वर्तमान लेख में, हम जानेंगे कि कोविद -19 वैक्सीन कब सुलभ होगी और प्रतिरोध ढांचे का समर्थन करने के लिए किस तरह की चीजों को दिन-प्रतिदिन खर्च किया जाना चाहिए।

कोरोना संक्रमण दुनिया भर में हर जगह बर्बाद कर देता है। अब तक इस संक्रमण के कारण दुनिया भर में बड़ी संख्या में व्यक्तियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। एक महान कई व्यक्तियों कोरोना वायरस के साथ दागी हैं। इसके साथ ही, भारत में अब तक 700 से अधिक व्यक्तियों को इस खतरनाक संक्रमण से बचाया जा चुका है। अभी तक कोई टीकाकरण सुलभ नहीं है। ऐसी परिस्थिति में, आप किसी अन्य के बिना सुरक्षा युक्तियों और महान पोषण को गले लगाकर खुद को इस घातक बीमारी से बचा सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि उन व्यक्तियों में जिनके प्रतिरोध की रूपरेखा कमजोर है, किसी भी बीमारी को कोई समस्या नहीं हो सकती है। ऐसी परिस्थिति में प्रतिरोध ढांचे के समर्थन को लगातार बनाए रखना महत्वपूर्ण है।


इमयूनि बेस्ट करने वाले खाद्य पदार्थ


मलेठी
मलेटी को ठोक जड़ी बूटियों में से एक के रूप में देखा जाता है। यह अकेला छोड़ दें कि इसकी नींव में वायरल संपत्ति के लिए शत्रुतापूर्ण है, जो मानव असंवेदनशील ढांचे का समर्थन करता है। इसके अलावा, यह शरीर में कई विकृतियों को स्वीकार करता है।


लहसुन-
लहसुन लहसुन का सेवन आपको कई तरह के मुद्दों से दूर कर सकता है। शराब की तरह, इसके अतिरिक्त इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं, जो संक्रमण से लड़ने में बहुत मदद करता है। इसके अलावा, इम्यून सिस्टम इसी तरह समर्थन करता है।

ग्रीन टी-
ग्रीन टी एक अद्भुत कैंसर निरोधक एजेंट है जो शरीर को संक्रमण से लड़ने में सक्षम बनाता है। इस घटना में कि आप कोरोना वायरस नहीं रखना पसंद करेंगे, हर दिन ग्रीन टी पियें।

खट्टे फल खाएं-

कोरोना वायरस के प्रकरण से एक रणनीतिक दूरी बनाए रखने के लिए, संतरे, नींबू, जामुन और इसके बाद के दिन खाएं। यह आदर्श होगा यदि आप यह बताते हैं कि, वे पोषक तत्व सी में भरपूर मात्रा में हैं। पोषक तत्व सी के प्रवेश से शरीर में सफेद प्लेटलेट्स का विस्तार होता है, जो अतिसंवेदनशील ढांचे में मदद करता है।

Post a Comment

0 Comments